Every year, Knowledge brings together thousands of ServiceNow customers, partners, and innovators. But ज्ञान 2025 felt different—it felt like a homecoming.
At XenTegra, we were proud to be part of the energy. Our team—Fred Reynolds, Mike Sabia, and Andy Whiteside—had the opportunity to meet with clients, engage in keynote sessions, and explore the latest innovations shaping the ServiceNow ecosystem. In Episode 47 of ServiceNow के साथ समन्वयन, we broke down the most meaningful insights, and one theme rang loud and clear: AI is only as powerful as the foundation it’s built on.
Here’s a deeper look at what we learned.
1. AI + Data + Workflows = Results (But Only with a Solid Foundation)
AI may be the future—but without a structured CMDB and clean, connected data, AI won’t deliver meaningful outcomes.
During the conference, keynote speakers showcased real-world success stories where AI automation saved thousands of hours and millions in operational costs. These pace-setters were able to get there because they had well-governed data, clearly defined workflows, and intentional implementation strategies.
“If your CMDB is a mess, implementing AI will only make the problem worse.”
—Fred Reynolds, Practice Director of Modern Applications, XenTegra
In short: AI isn’t a shortcut—it’s an amplifier. Get your foundation right first, then build upward.
2. AI Agents Are the New Must-Haves
Virtual agents aren’t new, but in 2025, they’re finally becoming indispensable.
Unlike traditional chatbot experiences that require scripting every scenario, ServiceNow’s latest agent capabilities leverage AI-driven autonomy to dynamically understand requests, query systems, and initiate workflows without manual programming. These agents are trained to handle support, answer questions, and even recommend actions—24/7.
“Think of them as digital assistants who don’t sleep, don’t take breaks, and never forget your playbooks.”
—Mike Sabia, Master Architect, XenTegra
If you’re in operations, support, or sales, AI agents are becoming essential tools to reduce time-to-resolution and improve customer satisfaction.
3. ServiceNow Is Officially Playing in the CRM Space
One of the more unexpected—and exciting—announcements this year was ServiceNow’s expanded focus on customer relationship management (CRM). But instead of chasing traditional CRMs, ServiceNow is reimagining the space through its strength: process automation, unified data, and AI.
This new approach connects sales, support, and service delivery in a single pane of glass. It enables businesses to track lifecycle interactions, predict needs, and proactively engage customers without data silos or workflow friction.
“Most CRMs track contacts. This one tracks context.”
—Andy Whiteside, Founder & CEO, XenTegra
For organizations already using ServiceNow, this is a natural evolution—and an opportunity to unify the customer experience.
4. AI Is Elevating (Not Replacing) Human Developers
There’s been plenty of fear-mongering around AI and developer roles. But what we saw at Knowledge 2025 told a different story.
AI is helping developers build faster. Tools like Now Assist and AI-generated flow designs are reducing manual coding effort and accelerating time-to-value. But it’s not about replacing developers—it’s about empowering them to focus on high-impact work.
“We can’t humanly code fast enough to keep up with demand. AI closes that gap.”
—Fred Reynolds, Practice Director of Modern Applications, XenTegra
With AI as a co-pilot, ServiceNow teams can deliver more, iterate quicker, and stay aligned with fast-changing business needs.
5. Everyone’s on a Journey—And No One Should Be Embarrassed
One of the most powerful moments of the week didn’t happen in a session or on the expo floor. It happened at dinner.
A new client shared how he was “thrown into” managing ServiceNow at his company, without prior experience. He was honest about his struggles and how lost he felt early on. It was a vulnerable moment—but also a universal one.
“There are a lot of accidental ServiceNow admins out there.”
—Andy Whiteside, Founder & CEO, XenTegra
The truth is, even enterprise organizations struggle to get the basics right. But that’s why partners like XenTegra exist—to help teams, regardless of where they’re starting from, build confidence, clarity, and capability.
Final Thoughts: Knowledge Is More Than a Conference—It’s a Catalyst
From CMDB cleanups to AI roadmaps, from CRM integrations to platform certifications, ज्ञान 2025 underscored the importance of intentional progress. Yes, the future is exciting. But you can’t fast-forward to AI success without solving today’s data and workflow challenges.
The good news? You don’t have to do it alone.
At XenTegra, we’re proud to walk alongside clients—through every stage of their ServiceNow journey. Whether you’re optimizing your foundation, exploring automation, or aiming to lead in AI, we’re here to help.
Need a sanity check on your CMDB or AI readiness?
📩 Reach out to schedule a complimentary assessment—no strings attached.
EPISODE DESCRIPTION:
इस एपिसोड में ServiceNow के साथ समन्वयन, होस्ट एंडी व्हाइटसाइड के साथ फ्रेड रेनॉल्ड्स, जेनटेग्रा की मॉडर्न एप्स टीम के प्रैक्टिस लीड, और माइक सबिया, मास्टर आर्किटेक्ट, सर्विसनाउ के प्रमुख हाइलाइट्स में गहराई से गोता लगाने के लिए शामिल हुए। ज्ञान 2025 सम्मेलन।
एआई की सफलताओं से लेकर ग्राहकों की सफलता की कहानियों तक, टीम निम्नलिखित का विवरण देती है:
चाहे आप ServiceNow के अनुभवी हों या अभी शुरुआत कर रहे हों, यह एपिसोड इस बात पर प्रकाश डालता है कि यह प्लेटफॉर्म किस दिशा में जा रहा है - और XenTegra आपको वहां पहुंचने में कैसे मदद कर सकता है।
यह सुनने के लिए ट्यून इन करें कि यह घर वापसी जैसा क्यों लगा, कैसे एआई सही आधारभूत कार्य के बिना मदद कर सकता है (और नहीं कर सकता), और क्यों किसी को भी अब "आकस्मिक व्यवस्थापक" नहीं बनना चाहिए।
प्रतिलिपि:
वेबवीटीटी
1
00:00:02.280 –> 00:00:14.120
एंडी व्हाइटसाइड: नमस्ते, सभी। सर्विस के साथ सिंकिंग के एपिसोड 47 में आपका स्वागत है। अब, मैं आज के लिए आपका होस्ट हूँ। एंडी व्हाइटसाइड ने आज मेरे साथ ज़ेनटेग्रा, आधुनिक ऐप टीम या उनमें से कुछ को शामिल किया है। फ़्रेड रेनॉल्ड्स प्रैक्टिस चलाते हैं। फ़्रेड। कैसा चल रहा है।
2
00:00:14.120 –> 00:00:16.230
फ्रेड रेनॉल्ड्स: जा रहे हो? बढ़िया। एंडी, आज तुम कैसे हो?
3
00:00:16.239 –> 00:00:17.999
एंडी व्हाइटसाइड: अच्छा है कि आप विज्ञापन करने जा रहे हैं।
4
00:00:18.230 –> 00:00:21.749
फ्रेड रेनॉल्ड्स: हाँ, हम बहुत उत्साहित हैं। ओह, हमारे आधुनिक ऐप्स के लिए समग्र विज्ञापन।
5
00:00:21.990 –> 00:00:29.930
एंडी व्हाइटसाइड: सर्विस नाउ, जैसे, अगर आप सर्विस नाउ का इस्तेमाल कर रहे हैं और आपके पास कोई बढ़िया पार्टनर नहीं है, तो मैं इसमें कूद जाऊंगा। खैर, आप एक को सुन रहे हैं, और हमें आपकी मदद करने दें।
6
00:00:31.310 –> 00:00:40.850
फ्रेड रेनॉल्ड्स: और अगर आप अभी सेवा दे रहे हैं, मौजूदा ग्राहक हैं, और आप 2025 तक पहुँचना चाहते हैं, तो हमसे बात करें ताकि हम आपको 2026 तक पहुँचने में मदद कर सकें या आपके साथ साझा कर सकें। क्यों, यह आपके लिए फ़ायदेमंद होगा।
7
00:00:41.420 –> 00:00:43.290
एंडी व्हाइटसाइड: यदि आपके पास सीएमडीबी है।
8
00:00:44.380 –> 00:00:49.430
एंडी व्हाइटसाइड: चलिए, आइए। बिना किसी शर्त के मुफ़्त में लें। इसे देखिए।
9
00:00:49.890 –> 00:00:52.059
एंडी व्हाइटसाइड: इससे कोई नुकसान नहीं होगा, और यहीं से शुरू होगा।
10
00:00:52.060 –> 00:00:56.050
फ्रेड रेनॉल्ड्स: अभी सर्विस है, और कोई Cmv नहीं है। कृपया हमें जल्दी से कॉल करें।
11
00:00:56.510 –> 00:01:03.989
एंडी व्हाइटसाइड: किसी भी तरह से। हमें बुलाओ, हमें शामिल होने दो। मदद करने का अवसर है। हम यही करते हैं। एक भागीदार के रूप में। मुझे पता है कि यह कहना बहुत ही साहसिक और स्पष्ट लगता है। लेकिन
12
00:01:04.500 –> 00:01:08.439
एंडी व्हाइटसाइड: हम एक हज़ार की बल्लेबाजी कर रहे हैं, मैं कसम खाता हूँ कि हम हैं। हम एक ऐसे ग्राहक के साथ जुड़ते हैं जो
13
00:01:08.640 –> 00:01:11.469
एंडी व्हाइटसाइड: आइए एक नजर डालते हैं, हम हर बार मूल्य जोड़ते हैं।
14
00:01:11.600 –> 00:01:12.500
फ्रेड रेनॉल्ड्स: 100%.
15
00:01:13.448 –> 00:01:19.790
एंडी व्हाइटसाइड: माइक हमारे साथ बचत करता है। माइक हमारा मास्टर आर्किटेक्ट है। सभी चीजों पर, ज़्यादातर चीजों पर मैं खुद को ही बुलाता हूँ। कोई भी व्यक्ति सभी चीजें नहीं होता।
16
00:01:19.790 –> 00:01:22.719
माइक साबिया: प्लैटफ़ॉर्म बहुत बड़ा है। हर चीज़ पर विशेषज्ञ होना मुश्किल है।
17
00:01:22.720 –> 00:01:26.530
एंडी व्हाइटसाइड: कोई भी व्यक्ति हर चीज में विशेषज्ञ नहीं होता, और यदि आप हैं, तो आप झूठे हैं।
18
00:01:28.540 –> 00:01:34.580
एंडी व्हाइटसाइड: मैं जानता हूं कि आज हम ज्ञान 2025 के बारे में बात करना चाहते हैं, और हमने वहां क्या देखा और
19
00:01:34.630 –> 00:01:48.999
एंडी व्हाइटसाइड: आज एक ब्लॉग को हटा दिया गया। लेकिन मुझे ब्लॉग का उपयोग करके हमें शुरू करने दें। यह ब्लॉग इवान रैम जिपोर का 14 मई, 2025 का है। शीर्षक है सर्विसनाउ से 4 शीर्ष टेकअवे। ज्ञान 2025।
20
00:01:49.050 –> 00:02:17.789
एंडी व्हाइटसाइड: मैं बस एक सेकंड के लिए पढ़ूंगा। यहां ज्ञान इतिहास की किताबों के लिए एक घटना थी, 3 दिन, रोमांचक मुख्य भाषण, जानकारी, सूचनात्मक पैनल और सहयोगी ब्रेकआउट सत्र, 25,000 सर्विसनाउ ग्राहक, भागीदार, निवेशक और डेवलपर्स, बहुत सारी मुख्य बातचीत। हम उनमें से कुछ में शामिल होंगे। हम इस ब्लॉग में यहाँ की सेवा के बारे में जानेंगे। 1, 2, 3, और 4, वे शायद 1, 2, 3, और 400, यदि आप वहां थे, तो आपने देखा होगा। लेकिन, फ्रेड, चलो पहले आपके पास चलते हैं। इस ब्लॉग में क्या है, इसके बारे में भूल जाओ।
21
00:02:17.820 –> 00:02:21.950
एंडी व्हाइटसाइड: आपका नंबर क्या था? 1, 2, और 3 टेकअवे।
22
00:02:22.760 –> 00:02:26.819
फ्रेड रेनॉल्ड्स: यार। चलो देखते हैं, क्योंकि मेरे पास भी 400 है। तुम्हारे पास भी है
23
00:02:27.140 –> 00:02:52.079
फ्रेड रेनॉल्ड्स: एक. यह मेरे सुपर बाउल की तरह है. मैं यही करता हूँ कि अब हर दिन सेवा के साथ इस अभ्यास कार्य को चलाता हूँ. इसलिए मेरे लिए वहाँ पहुँचना बहुत रोमांचक था. मेरा नंबर एक था, हमारे डिनर में कुल कितने क्लाइंट आए, हम उनकी सराहना करते हैं. हमारे डिनर में हमारी बातचीत, बूथ ट्रैफ़िक जो हमारे पास था, वह बहुत बढ़िया था. हमारे साथ काम करने वाले इतने सारे लोग आए कि हमारे आस-पास के सभी लोग बस यही पूछते रहे, आप लोग इन सभी लोगों को कैसे जानते हैं. इसलिए वहाँ होना वाकई बहुत अच्छा लगा
24
00:02:52.080 –> 00:03:04.109
फ्रेड रेनॉल्ड्स: पारिस्थितिकी तंत्र और मान्यता प्राप्त होना। लेकिन वास्तव में हमारे वर्तमान ग्राहक आधार को पसंद करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद, क्योंकि, आप जानते हैं, वे वास्तव में अच्छे हैं। नंबर 2 अधिक बातचीत के माध्यम से भी है। एंडी, आपने इसे उस समय देखा जब आप वहां थे।
25
00:03:04.110 –> 00:03:05.929
फ्रेड रेनॉल्ड्स: लोग अभी भी वास्तव में
26
00:03:06.030 –> 00:03:34.290
फ्रेड रेनॉल्ड्स: एक अच्छी नींव पर पहुंचने में कुछ मुश्किलें आ रही हैं, चाहे वह उनका सीएमडीबी हो या फिर सेवा में कुछ बुनियादी उपयोग के मामलों को सही ढंग से काम करवाना हो। अब आप एक के बाद एक क्लाइंट से बात करते हैं, आप जानते हैं, कोई व्यक्ति बस बूथ पर आकर उनसे पूछता है कि कुछ दर्द बिंदु कहां हैं, और उन्हें बाहर निकालना बहुत आसान है। तो मेरा दूसरा निष्कर्ष यह है कि एक है। आप जानते हैं कि लोगों को अभी भी आधारभूत तरीकों से बहुत मदद की ज़रूरत है। वे सभी वहाँ थे, इसलिए तीसरा यह होगा कि हम वहाँ थे, और एआई सेवा की चर्चा रही है। अब।
27
00:03:34.340 –> 00:03:58.349
फ्रेड रेनॉल्ड्स: पिछले 2, शायद 3 सालों का ज्ञान। यह AI है, यह AI, वह, और यही वह जगह है, जहाँ अगर आप पहले, पहले और 2 को एक साथ देखें, तो हमें सिंटाग्रा को अपने ग्राहकों और नए ग्राहकों को अच्छी नींव पर लाने में मदद करने की ज़रूरत है। सेवा से अधिकतम मूल्य प्राप्त करें। अब उन्हें अपना डेटा सेट सही तरीके से प्राप्त करने में मदद करें, ताकि वे आगे रखी जा रही कुछ AI क्षमताओं का लाभ उठा सकें और आवेदन करने के लिए अपने स्वयं के मामले ढूँढ सकें।
28
00:03:58.530 –> 00:04:01.230
फ्रेड रेनॉल्ड्स: तो ये रहे मेरे 3. लेकिन क्या मैं 4वां भी जोड़ सकता हूँ?
29
00:04:01.370 –> 00:04:23.600
फ्रेड रेनॉल्ड्स: टीम के साथ वहाँ रहना और इंटीग्रा परिवार के साथ वहाँ रहना? साल दर साल इसे और भी मज़ेदार बनाता गया। हम जिस तरह से वहाँ खुद को पेश करते हैं, उससे हम और भी बड़े होते जा रहे हैं और यह इसे बहुत मज़ेदार बनाता है। हर कोई इसका बहुत आनंद ले रहा था, एंडी। बहुत से लोगों के पास सत्रों में जाने या उन प्रकार की चीज़ों को करने का समय नहीं था, जिन्हें करने की हमने योजना बनाई थी, क्योंकि हमारे एक्सपो हॉल के आसपास यह बहुत मज़ेदार और ऊर्जावान था।
30
00:04:24.080 –> 00:04:24.650
माइक साबिया: हाँ.
31
00:04:25.050 –> 00:04:27.649
एंडी व्हाइटसाइड: हां, बिल्कुल। यह स्पष्ट रूप से एक टेकअवे था।
32
00:04:27.850 –> 00:04:32.029
एंडी व्हाइटसाइड: अधिक ग्राहक, अधिक बातचीत, अधिक ग्राहकों को मदद की आवश्यकता।
33
00:04:32.240 –> 00:04:35.720
एंडी व्हाइटसाइड: विरासत, ग्राहक वापस आ रहे हैं। ऐसा लग रहा था जैसे घर वापसी हो रही हो।
34
00:04:36.620 –> 00:04:37.350
फ्रेड रेनॉल्ड्स: हां।
35
00:04:37.857 –> 00:04:44.739
एंडी व्हाइटसाइड: माइक, इस ब्लॉग के हिस्से के रूप में हम जिन 4 लोगों के बारे में बात करने जा रहे हैं, उनके अलावा आपके बारे में क्या ख्याल है? क्या? क्या सीख मिली। क्या आप वापस आए?
36
00:04:44.930 –> 00:04:47.169
माइक साबिया: मैं कहूंगा। पहला, आप जानते हैं।
37
00:04:47.310 –> 00:04:56.509
माइक साबिया: जब लोग हमारे बूथों पर रुकते थे, तो आप जानते हैं, हम उनसे कुछ गहन प्रश्न पूछ सकते थे, और यह स्पष्ट था कि हर कोई पूरी तरह से तैयार नहीं था।
38
00:04:56.510 –> 00:05:19.139
माइक सबिया: अब जब उनकी सारी परेशानियाँ पूरी तरह से दूर हो गई हैं, तो सेवा का लाभ उठाना। आप जानते हैं, शायद यह उनके पास मौजूद सभी लाइसेंस क्षमताओं का पूरी तरह से उपयोग नहीं कर रहा था। शायद यह एक ऐसा Cnd था जो उनकी ज़रूरतों के हिसाब से संरचित नहीं था। शायद यह एक ऐसा भागीदार था जो शायद उनकी ज़रूरतों से थोड़ा अलग था। लेकिन हमारे पास कुछ बेहतरीन बातचीत और कुछ बेहतरीन लीड थे, और अब हम उन तक पहुँचने की कोशिश करेंगे
39
00:05:19.854 –> 00:05:35.429
माइक सबिया: जैसा कि फ्रेड ने कहा, यह एआई, एआई, एआई है, आप जानते हैं कि अतीत में बहुत कुछ था, हे? विशिष्ट उपयोग के मामले, आप जानते हैं, केस सारांश, या जैसे, हम आज उनके बारे में बात करेंगे, लेकिन, आप जानते हैं, एजेंट क्षमताओं में से कुछ को इसमें शामिल करें। शानदार।
40
00:05:35.760 –> 00:05:40.430
एंडी व्हाइटसाइड: अरे, माइक, मुझे आपकी दो टिप्पणियों को एक साथ जोड़ने दें। मुझे लगता है कि आपने कहा था
41
00:05:40.510 –> 00:05:42.670
एंडी व्हाइटसाइड: आपने कहा कि ग्राहक हमारे पास आये।
42
00:05:42.730 –> 00:06:10.609
एंडी व्हाइटसाइड: जिस उद्देश्य से उन्होंने प्लेटफ़ॉर्म खरीदा था, उसके लिए प्लेटफ़ॉर्म का लाभ नहीं उठा रहे हैं। उनके पास उनका Cmdb नहीं है। जिस तरह से होना चाहिए। वे इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं। शायद कुछ। स्टैक से संबंधित तकनीकें जिस तरह से होनी चाहिए। और फिर, जब आपने कहा और और यह सब AI के बारे में था, मुझे लगता है कि आप जो कह रहे थे वह वही था जो असली ग्राहक हमें बता रहे थे, और AI के बारे में सब कुछ क्या है, जो सेवा अब हमें बता रही है। और यदि आप पहले वाले को लेते हैं और दूसरे वाले से इसकी तुलना करते हैं। लोगों को सही पृष्ठों पर लाने में मदद करने के लिए किसी की बहुत आवश्यकता है।
43
00:06:10.610 –> 00:06:36.359
माइक सबिया: दोनों ही तरीकों से। हम ग्राहकों के साथ काम करते हैं। मैं आज एक कार्यशाला में था जहाँ आप जानते हैं कि वे AI के लिए तैयार नहीं हैं क्योंकि उन्हें अभी भी अपने आधारभूत कार्य को ठीक से करने की आवश्यकता है। लेकिन ऐसे अन्य ग्राहक भी हैं जो क्षमताओं का लाभ उठाने के लिए निश्चित रूप से उस AI ट्रेन पर चढ़ना चाहते हैं। आप जानते हैं, वर्चुअल एजेंट की तरह, जहाँ आपको अतीत में बातचीत ढूँढ़नी पड़ती है, अब की क्षमता सहायता करने में सहायक होती है। अपने कैटलॉग आइटम देखें और वहाँ जो है उसके आधार पर उचित प्रश्न पूछें। यह शानदार है।
44
00:06:36.360 –> 00:06:36.990
एंडी व्हाइटसाइड: हाँ।
45
00:06:37.330 –> 00:07:05.140
फ्रेड रेनॉल्ड्स: और मुझे लगता है कि एंडी, हमने बहुत सी अलग-अलग बातचीत की, आप जानते हैं, बूथ से बाहर निकले, जाकर बैठे, और उन लोगों के लिए बातचीत की, जैसे माइक, संदर्भित कर रहे हैं। कुछ ऐसे हैं जो अपनी कंपनी के लिए कुछ AI गतिविधियों को लेने के लिए तैयार हैं, और उनमें से कुछ अभी शुरू करने की तरह हैं। हम कैसे शुरू करें? हमने बहुत सी ऐसी बातचीत की, जिसके बारे में आप जानते हैं, आप जिस बारे में बात कर रहे हैं वह स्वचालन के माध्यम से स्वचालन है। यहाँ कुछ चीजें हैं जो हम मूल रूप से उस प्लेटफ़ॉर्म पर कर सकते हैं जो वहाँ है, आप जानते हैं, बिना AI मार्ग पर जाए। और फिर हम कैसे आगे बढ़ते हैं? तो मुझे लगता है कि हमारे कदम, हमारे साथ आगे बढ़ रहे हैं
46
00:07:05.140 –> 00:07:17.810
फ्रेड रेनॉल्ड्स: हमारे ग्राहकों के लिए मुख्य बात यह है कि हम उनके लिए एआई के बारे में रोडमैप तैयार करें, और इसकी शुरुआत कुछ स्वचालन कार्य करने की मूल बातों से हो सकती है, तथा वर्चुअल एजेंटों के उपयोग से उन लाइसेंसों का उपयोग करना होगा जो आज उनके पास हैं, उसके बाद उन्हें और अधिक लाइसेंस खरीदने होंगे।
47
00:07:18.000 –> 00:07:23.650
एंडी व्हाइटसाइड: फ्रेड। अगर किसी ग्राहक के पास सीएमडीबी है। जो कि सबसे अच्छी स्थिति में नहीं है, तो क्या उन्हें एआई के साथ आगे बढ़ना चाहिए?
48
00:07:23.810 –> 00:07:26.330
एंडी व्हाइटसाइड: मेरी राय में ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए। नहीं, उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।
49
00:07:26.330 –> 00:07:27.840
एंडी व्हाइटसाइड: इससे समस्या और भी बदतर हो जाएगी।
50
00:07:27.840 –> 00:07:29.109
फ्रेड रेनॉल्ड्स: हाँ, यह बढ़िया है। हाँ।
51
00:07:29.110 –> 00:07:29.560
फ्रेड रेनॉल्ड्स: ठीक है।
52
00:07:29.560 –> 00:07:47.540
फ्रेड रेनॉल्ड्स: ज्ञान के बारे में बात। जाने से पहले मुझे माइक को कुछ प्रशंसा देनी होगी, क्योंकि हम में से बहुत से लोग बूथ पर थे, बढ़िया बातचीत कर रहे थे, इंग्लैंड मज़े कर रहा था। यह अच्छा है, और मुझे लगता है कि 3 दिनों में से 2 दिन माइक अटका रहा, प्रमाणन परीक्षण दे रहा था जो उसे हर दिन 3 से 4 घंटे ले रहे थे। तो जब आप एक प्रमाणित मास्टर आर्किटेक्ट होते हैं तो आप यही करते हैं।
53
00:07:48.070 –> 00:07:49.450
फ्रेड रेनॉल्ड्स: आपका समय परीक्षण कर रहा है।
54
00:07:49.910 –> 00:08:08.280
माइक सबिया: बहुत सारे प्रमाणपत्र प्राप्त करें। आप जानते हैं, हमने अभी भी इस बातचीत को थोड़ा शुरू किया है। तथ्य यह है कि मेरे अलावा हर चीज़ पर विशेषज्ञ होना कठिन है, और कई लोगों के पास बहुत अधिक व्यापकता है, और हम उच्च स्तर पर मुद्दों को समझने में सक्षम होना चाहते हैं, ताकि हम उन क्षेत्रों में विशेषज्ञ उपयुक्त लोगों को ला सकें।
55
00:08:08.280 –> 00:08:08.990
एंडी व्हाइटसाइड: हाँ।
56
00:08:08.990 –> 00:08:09.350
माइक साबिया: धन्यवाद, फ्रेड।
57
00:08:09.350 –> 00:08:15.959
एंडी व्हाइटसाइड: यह बहुत बढ़िया है। और, माइक, आपका धन्यवाद और हम दोनों, हमारे ग्राहकों और सेवा में निवेश और समय की सराहना करता हूँ। अब।
58
00:08:17.240 –> 00:08:30.269
एंडी व्हाइटसाइड: ठीक है, चलिए इस ब्लॉग पर चलते हैं। नंबर एक। मानो या न मानो। नंबर एक है AI AI प्लस डेटा प्लस वर्कफ़्लो बराबर है सीक्रेट सॉस, माइक। ब्लॉग के इस भाग में वे क्या कहना चाह रहे हैं।
59
00:08:31.120 –> 00:08:49.009
माइक सबिया: तो हम सभी ने AI के बारे में सुना है जैसे कि पुराने स्कूल AI, आप जानते हैं, प्लेटफ़ॉर्म में इंटेलिजेंस जो 7, 8 साल से प्लेटफ़ॉर्म पर है, हमने बात की, बड़े भाषा मॉडल Llm के बारे में सुना, जहाँ आप बाहर जाकर चैट कर सकते हैं, आप जानते हैं। क्वेरी चैट। Gbt, और यहाँ विचार यह है कि इसके साथ
60
00:08:49.150 –> 00:09:14.820
माइक सबिया: डेटा जो Cndb से शुरू होता है। लेकिन उससे ऊपर और परे, आपके सिस्टम में कोई भी डेटा, आप उस AI को जोड़ते हैं, आप इसे अपने वर्कफ़्लो में जोड़ सकते हैं। अरे? इस मामले को खोलने के लिए मेरी प्लेबुक यहाँ है। आइए और पता करें कि वहाँ क्या जानकारी है। ओह, यहाँ हम करना चाहते हैं। Crm, जिसे हम नंबर 3 में प्राप्त करेंगे, आप जानते हैं। हम उस डेटा का लाभ कैसे उठा सकते हैं? आप जानते हैं, हम डेटा और AI को कैसे ले सकते हैं और इसे अपनी व्यावसायिक प्रक्रियाओं और स्वचालित वर्कफ़्लो में ले जा सकते हैं।
61
00:09:14.890 –> 00:09:20.299
माइक साबिया: और यही वह जगह है जहां आप वास्तव में उन उत्पादों से खुद को अलग करने में सक्षम हैं जो ऐसा नहीं कर रहे हैं।
62
00:09:22.040 –> 00:09:24.339
एंडी व्हाइटसाइड: फ्रेड, इसके अलावा और क्या चाहिए?
63
00:09:25.073 –> 00:09:36.219
फ्रेड रेनॉल्ड्स: वह पहला। मुझे लगता है कि यह उन लोगों के बारे में बात करता है जो एआई के साथ प्रभावी रहे हैं और उनके गति निर्धारक हैं। मुझे केवल एक मुख्य भाषण में जाने का मौका मिला है, लेकिन उसमें से कुछ इस बारे में था कि उन्होंने एआई को कैसे पेश किया
64
00:09:36.440 –> 00:09:53.650
फ्रेड रेनॉल्ड्स: और आप जानते हैं, उन्होंने अपने व्यवसाय इकाई में हजारों घंटे बचाए, जो पैसे के बराबर है। तो मेरा मतलब है, इसका एक बड़ा कारण यह है कि उनके पास सही डेटा सेट, सही वर्कफ़्लो का निर्माण है, ताकि वे इसे सफल बनाने के लिए AI का लाभ उठा सकें। और आज हम बहुत सारे गति निर्धारकों को नहीं देख रहे हैं। लेकिन हम निश्चित रूप से कुछ को देख रहे हैं।
65
00:09:53.650 –> 00:10:02.300
एंडी व्हाइटसाइड: हाँ। आप जानते हैं, हम यहाँ गति निर्धारकों की बात कर रहे हैं, और मैं, 100%, उसी समय सहमत हूँ, मेरे पास लोग आ रहे हैं जो सोच रहे हैं कि यह AI चीज़ बेकार है, और यह खत्म हो गया है और यह हो चुका है।
66
00:10:02.450 –> 00:10:07.060
एंडी व्हाइटसाइड: और यह मेरी अपनी नौकरी में एआई का थोड़ा सा उपयोग है।
67
00:10:07.450 –> 00:10:11.869
एंडी व्हाइटसाइड: यह क्रांतिकारी है, और इसका कोई अंत नजर नहीं आता।
68
00:10:12.500 –> 00:10:13.070
फ्रेड रेनॉल्ड्स: हां।
69
00:10:13.320 –> 00:10:17.200
माइक साबिया: निरीक्षण के साथ, उचित निरीक्षण और सत्यापन के साथ, और इसी तरह। हाँ।
70
00:10:17.650 –> 00:10:23.580
एंडी व्हाइटसाइड: और वास्तव में, हाँ, 100% और इसका उपयोग कैसे करें, इस बारे में जिज्ञासा यहीं से आई।
71
00:10:23.810 –> 00:10:26.329
एंडी व्हाइटसाइड: आप जानते हैं, जो लोग इसके साथ समस्याओं को हल करना चाहते हैं
72
00:10:26.500 –> 00:10:30.750
एंडी व्हाइटसाइड: और इसे समझना होगा। समस्या समाधान के मामले में यह बहुत बड़ा बदलाव है।
73
00:10:32.231 –> 00:10:40.920
एंडी व्हाइटसाइड: माइक, एआई एजेंट्स, हम विषय संख्या 2 पर नहीं हैं, और हम अभी भी एआई के बारे में बात कर रहे हैं, जो पूरी तरह से समझ में आता है। एआई एजेंट्स का होना बहुत जरूरी है।
74
00:10:41.300 –> 00:10:48.819
माइक सबिया: है न? तो आप जानते हैं, हम पिछले कुछ सालों से जानकारी प्राप्त करने के लिए एआई का सहारा लेने के आदी हो चुके हैं। और यह बिल्कुल सही है
75
00:10:49.060 –> 00:11:02.600
माइक साबिया: वैध और उपयोगी कार्य, लेकिन ऐसे एजेंट होना जो हमारे साथ काम किए बिना स्वचालित रूप से कार्य करें, जैसे कि एक वर्चुअल एजेंट, है ना? मैं यह मुद्दा पूछ रहा हूँ।
76
00:11:02.600 –> 00:11:19.159
माइक सबिया: यह स्वचालित रूप से वहाँ जाता है, कैटलॉग आइटम ढूँढता है, उन वार्तालापों को परिभाषित किए बिना पूछे जाने वाले शीर्ष उचित प्रश्नों को ढूँढता है। आप यह पूछते हैं? मैं उत्तर देता हूँ, यह, आप यह पूछते हैं। मैं फिर कुछ और उत्तर देता हूँ। इसका पैमाना अविश्वसनीय है।
77
00:11:19.160 –> 00:11:23.259
एंडी व्हाइटसाइड: नहीं फ्रेड, आप बहुत व्यस्त व्यक्ति हैं, क्या आपके पास कोई निजी सहायक है?
78
00:11:23.790 –> 00:11:25.339
फ्रेड रेनॉल्ड्स: मेरे पास तो नहीं है, लेकिन मुझे इसकी जरूरत है।
79
00:11:25.690 –> 00:11:31.459
एंडी व्हाइटसाइड: अच्छा, क्या आप इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मेरा मतलब एजेंटों की अवधारणा से है? है न? मेरे पास कोई निजी सहायक नहीं है।
80
00:11:31.660 –> 00:11:36.759
एंडी व्हाइटसाइड: मैं एक चाहता हूं, लेकिन मैं इसमें निवेश करने से डरता हूं, क्योंकि अब मुझे किसी और को प्रबंधित करना है।
81
00:11:36.900 –> 00:11:57.680
एंडी व्हाइटसाइड: मैं पहले से ही रोज़मर्रा के कामों के लिए एआई का लाभ उठा रहा हूँ, जिससे मेरा जीवन आसान और अधिक प्रबंधनीय हो गया है। मुझे लगता है कि एक एजेंट की अवधारणा एक निजी सहायक के रूप में है। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए वास्तविकता के इतने करीब है कि अगले 6 से 12 महीनों के भीतर। मुझे लगता है कि मैं कभी भी एक सहायक को काम पर रखूँगा। यह विचार अस्तित्व में नहीं रहेगा।
82
00:11:57.680 –> 00:12:24.149
फ्रेड रेनॉल्ड्स: हाँ, नहीं, मुझे लगता है कि हम बहुत, बहुत करीब हैं। मेरा मतलब है, अभी ऐसे एजेंट हैं जो सेवा में भी एसडीआर की भूमिका निभाते हैं। अब, आप जानते हैं, डेटा का उपयोग करके और मीटिंग बुक करने और इस तरह की चीज़ों के लिए कॉल करके। और एजेंट हैं। और यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा आप किसी को काम पर रखने के लिए कहेंगे। मुझे लगता है कि हम उन उम्र के लोगों को और अधिक देखेंगे। 3 पर जाने से पहले एक बात, एंडी, बहुत जल्दी। तो इन 2 खंडों में, एक बात यह है कि, आप जानते हैं, और मुझे इस सांख्यिकी पर विश्वास है। यह बीच में कहता है, गार्टनर ने इसकी भविष्यवाणी की है
83
00:12:24.150 –> 00:12:48.229
फ्रेड रेनॉल्ड्स: 2026 तक 60% प्रोजेक्ट और AI के इर्द-गिर्द की परियोजनाएँ छोड़ दी जाएँगी। और मुझे लगता है कि इसका बहुत कुछ इस तथ्य से जुड़ा है कि आज हम जो देखते हैं, मैं कहूँगा कि यह लोगों द्वारा सेवा पर अतिरिक्त एप्लिकेशन खरीदने से जुड़ा है। अब नींव सही होनी चाहिए। आपके पास ऐसा होना चाहिए। आप सही तरीके से आगे बढ़ते दिख रहे हैं। आपको जो कर रहे हैं उस पर निर्माण करने में सक्षम होना चाहिए। और यही बात AI में भी लागू होती है, अगर आपका डेटा सही तरीके से संरचित नहीं है, अगर आपके पास वर्कफ़्लो और ऐसी कंपनी नहीं है जो
84
00:12:48.230 –> 00:13:14.130
फ्रेड रेनॉल्ड्स: इसमें एकांत दृष्टिकोण नहीं है, जहां आप संगठनों के साथ काम कर सकते हैं। फिर मुझे नहीं लगता कि आपकी AI परियोजनाएं बहुत सफल होंगी, इसलिए मुझे लगता है कि इसे अंत से अंत तक जाना होगा, और यदि आप बिना किसी बाधा के कुछ प्रक्रियाओं को अंत से अंत तक साबित कर सकते हैं, तो मुझे लगता है कि AI सफल हो सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि बहुत से लोगों की AI परियोजनाएं छोड़ दी जाएंगी क्योंकि उनके पास सही आधार नहीं है, या उन्हें सही भागीदारों के साथ काम करने में मदद नहीं मिल रही है ताकि वे इसे जिस तरह से अपनाना चाहिए, उसे अपना सकें।
85
00:13:14.130 –> 00:13:14.800
एंडी व्हाइटसाइड: हाँ।
86
00:13:15.330 –> 00:13:23.280
एंडी व्हाइटसाइड: और यह भविष्य की उन परियोजनाओं के लिए एक बड़ा कदम होगा जो वे करना चाहते हैं या करना चाहिए। अगर ये, आप जानते हैं, शुरू की गई परियोजनाएँ विफल हो जाती हैं।
87
00:13:23.520 –> 00:13:35.810
फ्रेड रेनॉल्ड्स: लेकिन अच्छी खबर यह है कि मुझे लगता है कि इसीलिए मैं सर्विस नाउ प्लेटफॉर्म पर विश्वास करता हूं, क्योंकि यह वास्तव में एक एकीकृत प्लेटफॉर्म है जो यह सुनिश्चित करता है कि यह किसी कंपनी के संगठन में सभी डेटा एकत्र कर सके, उस बिल्ड वर्कफ़्लो का उपयोग कर सके। इसलिए मुझे लगता है कि अगर
88
00:13:36.140 –> 00:13:42.379
फ्रेड रेनॉल्ड्स: मुझे लगता है कि किसी के पास वास्तव में, वास्तव में एआई और इसकी पूरी क्षमताओं का उपयोग करने का मौका है, सेवा जैसे प्लेटफ़ॉर्म पर। अब।
89
00:13:42.560 –> 00:13:43.120
एंडी व्हाइटसाइड: हाँ।
90
00:13:43.680 –> 00:13:57.389
एंडी व्हाइटसाइड: अरे? यह अगला विषय मेरे लिए एक दिलचस्प विषय है क्योंकि मैं हमारी बिक्री और विपणन संस्था में अत्यधिक शामिल हूँ। मैं पढ़ूँगा कि पहली बिक्री टीम किसी कंपनी के अस्तित्व में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। हाँ, बिल्कुल।
91
00:13:57.630 –> 00:14:04.700
एंडी व्हाइटसाइड: हाँ। कई उद्यम, कई उद्यम अभी भी पुराने सीआरएम, ग्राहक संबंध प्रबंधन प्रणाली का उपयोग करते हैं।
92
00:14:05.366 –> 00:14:11.089
एंडी व्हाइटसाइड: क्या आप मुझे बता रहे हैं कि सर्विस नाउ बड़े पैमाने पर सीआरएम स्पेस में प्रवेश करने की कोशिश कर रही है, माइक।
93
00:14:11.510 –> 00:14:38.830
माइक सबिया: यह बिल्कुल सच है और यह दिलचस्प है। इस विषय पर लेखों को देखते हुए, मैं जिस लेख को पढ़ रहा था, उसमें कहा गया था कि हमारे पास पारंपरिक तरीके से Crm है, और फिर हमारे पास Csm है, ग्राहक सेवा प्रबंधन। अगर मैं Crm का संस्करण लेता हूँ, तो आप जानते हैं, Cms हैं जहाँ आप ग्राहकों को ट्रैक करते हैं। आप संपर्क और संदेशों को ट्रैक करते हैं। यह एक बहुत ही मैनुअल प्रक्रिया है, लेकिन सेवा ने अब इसे अगले चरण में ले लिया है।
94
00:14:38.860 –> 00:14:42.771
माइक सबिया: यह विभिन्न उपयोग मामलों को हल करता है। यह
95
00:14:44.720 –> 00:14:54.908
माइक सबिया: यह रुझानों की पहचान करता है। यह आपके द्वारा भेजे जाने वाले संदेशों में सहायता करता है। यह रिकॉर्ड को लॉग करता है और आपको रिमाइंडर देता है, आप जानते हैं,
96
00:14:55.640 –> 00:15:10.292
माइक सबिया: यह उन छिपे हुए रुझानों को खोजता है जिनका समर्थन करने के लिए यह एक चैट बॉट रखता है जो उन सवालों के जवाब देता है जो कोई व्यक्ति ऑफ-ऑवर्स में पूछ सकता है। यह कमरे को पढ़कर यह पता लगाता है कि इन संदेशों का लहजा कैसा है, और आपको इसके बारे में पहले से बता देता है। यह काफी शक्तिशाली है
97
00:15:10.860 –> 00:15:11.600
माइक साबिया: धमाका.
98
00:15:12.060 –> 00:15:17.079
एंडी व्हाइटसाइड: क्या आप मुझे ऐसा करने देंगे? मुझे यहाँ एक बयान देने दीजिए और देखिये कि क्या आप सहमत हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात
99
00:15:17.370 –> 00:15:41.059
एंडी व्हाइटसाइड: ग्राहक संबंध जीवनचक्र। मैं समझता हूं कि शब्द जीवनचक्र प्रबंधन प्रणाली ग्राहक के साथ आपके द्वारा सक्रिय रूप से किए जा रहे कार्य, ग्राहक भावना को समझती है, और यह इस तरह से मूल्य जोड़ता है कि आप वह बना रहे हैं जिसे हम जीवन परिदृश्यों के लिए ग्राहक कहते हैं, और यह बिक्री, गति और बिक्री संचालन के मुकाबले सीआरएम तक पहुंचने का सही तरीका है।
100
00:15:41.190 –> 00:16:07.269
माइक सबिया: बिलकुल। मैं इसमें एक और बात जोड़ना चाहूँगा, और वह है सेवा। अब, एक ही शीशे के फलक के रूप में एक प्लेटफ़ॉर्म में सब कुछ रखने में सक्षम होने का मतलब है कि वे लाभ उठा सकते हैं, आप देख सकते हैं। अरे? आप जानते हैं, यह ग्राहक हमारा ग्राहक है, और वे उपयोग बढ़ा रहे हैं। आइए हम उनसे संपर्क करें और सुनिश्चित करें कि हमारे पास पर्याप्त लाइसेंस हैं। यह उनके पूरे वातावरण को देखने के लिए अगला कदम है। सिर्फ़ इतना नहीं कि चलो, इसमें से कुछ को स्वचालित करें। सीआरएम।
101
00:16:07.950 –> 00:16:08.600
फ्रेड रेनॉल्ड्स: हाँ, मुझे लगता है।
102
00:16:08.600 –> 00:16:18.900
एंडी व्हाइटसाइड: जब मैंने एक्सपो हॉल का यह हिस्सा देखा तो मुझे थोड़ी हिचकिचाहट हुई। और फिर एक बार किसी ने मुझे समझाया कि यह, आप जानते हैं, ग्राहक का जीवन चक्र और बिक्री प्रक्रिया वास्तव में समझने के बारे में है
103
00:16:19.020 –> 00:16:21.999
एंडी व्हाइटसाइड: ग्राहक के साथ क्या हो रहा है, आप जानते हैं, अंत से अंत तक।
104
00:16:22.300 –> 00:16:26.740
एंडी व्हाइटसाइड: यह वास्तव में बहुत मायने रखता है कि सेवा अब व्यवसाय के इस हिस्से में रहना चाहेगी।
105
00:16:26.740 –> 00:16:50.090
फ्रेड रेनॉल्ड्स: हाँ, मुझे पता है कि आपने उस सर्कल में थोड़ा समय बिताया है, जो मुझे इस साल लगा जब मैं ज्ञान के बारे में सोचता हूँ, हाँ, एआई एक बड़ा फोकस था। लेकिन यह पहली बार है जब मैंने सीआरएम को ज्ञान के रूप में बड़े पैमाने पर प्रस्तुत किया है। यह वास्तव में एक अच्छा स्थान था। उनके पास बहुत ही जानकार लोग थे जो इसके बारे में बात कर रहे थे, और मेरे लिए यह हमेशा एक बड़ा घटक था जब मैं एंटरप्राइज़ स्थानों पर काम कर रहा था कि आप जानते हैं कि आप अपनी बिक्री टीम को जोड़ना चाहते हैं। आप अपने बैक ऑफिस को जोड़ना चाहते हैं। आप कनेक्ट करना चाहते हैं
106
00:16:50.090 –> 00:17:07.199
फ्रेड रेनॉल्ड्स: वह काम जो आप सब मिलकर कर रहे हैं। और अभी, ज़्यादातर कंपनियाँ, मैं कहूँगा कि 90% से ज़्यादा कंपनियाँ बिखरी हुई हैं। आपके पास अपनी बिक्री गतिविधियों को करने के लिए आपका सिस्टम है और आपके पास बैक ऑफ़िस में अपनी सेवा वितरण गतिविधियाँ हैं। और यहीं से मुझे लगता है कि आप माइक पॉइंट के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म पर ज़्यादा एकीकृत होते हुए देखना शुरू करते हैं।
107
00:17:07.200 –> 00:17:26.149
फ्रेड रेनॉल्ड्स: बिक्री के मोर्चे पर आप जो कुछ भी कर रहे हैं। आपके पास पहले से ही इस बात की जानकारी है कि आप इस ग्राहक को क्या दे रहे हैं, उस ग्राहक के पास क्या हो सकता है, खासकर अगर आप एक प्रबंधित सेवा क्षेत्र में हैं और आप ऑफ़र दे सकते हैं। आप प्रचार कर सकते हैं। आप उन तक बहुत ही स्वचालित तरीके से पहुँच सकते हैं जहाँ आपको अपनी बिक्री टीमों पर इतना निर्भर नहीं रहना पड़ता कि वे वहाँ जाएँ और उसे लाएँ। मेरा मतलब है कि यह आपके लिए लगातार ऐसा कर सकता है।
108
00:17:27.230 –> 00:17:39.490
एंडी व्हाइटसाइड: और यह वाकई एक अच्छी बात है। आपको क्लाइंट्स के साथ आप जो कर रहे हैं और बिक्री प्रक्रिया से परे की गतिविधियों के बारे में डेटा मिलता है। और फिर आप बिक्री प्रक्रिया को शामिल करते हैं। और अचानक आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं।
109
00:17:40.040 –> 00:17:47.950
एंडी व्हाइटसाइड: कृत्रिम बुद्धिमत्ता। है न? यही AI का मतलब है, और आप ऐसी सक्रिय चीजें कर सकते हैं जो दिखने और महसूस करने में इंसान जैसी हों। यह वास्तव में निर्वाण जैसा है।
110
00:17:48.340 –> 00:18:07.929
फ्रेड रेनॉल्ड्स: मेरा मतलब है, ग्राहक के परिवेश के बारे में समझने के लिए बहुत कुछ है। मेरा मतलब है, मैं इसे फिर से प्रबंधित सेवाओं के क्षेत्र में रखूँगा क्योंकि हमारे पास प्रबंधित सेवाएँ और अखंडता भी है। लेकिन अगर आप अपने ग्राहकों के परिवेश, उनके सॉफ़्टवेयर, उनके हार्डवेयर को समझते हैं और आप AI का उपयोग कर रहे हैं जो हमेशा देख रहा है और खनन कर रहा है। क्या मुद्दे सामने आ सकते हैं। मेरा मतलब है, यह इसके सामने रहने का एक शानदार तरीका है। सक्रिय रहें।
111
00:18:08.570 –> 00:18:35.970
एंडी व्हाइटसाइड: तो माइक ने कुछ समय पहले 24, 7 के बारे में एक टिप्पणी की थी, और यह यहाँ है। जॉन सीगलर नाम का यह व्यक्ति सेवा में एक ईवीपी है। अब उसका कथन हमारे एआई प्लेटफ़ॉर्म और एआई एजेंटों का असली जादू है इन एजेंटों का स्वायत्त ऑर्केस्ट्रेशन जो हो सकता है। 24, 7, आप जानते हैं, हमारे पास एक आदमी था जो हमारे लिए काम करता था अब हमारे लिए काम नहीं करता है। हालाँकि, वहाँ कुछ चुनौतियाँ थीं, वह बार-बार कहता रहा, बिक्री कभी नहीं सोती।
112
00:18:36.350 –> 00:18:39.280
एंडी व्हाइटसाइड: लेकिन जब बात इंसानों की हो तो ऐसा होना ही चाहिए।
113
00:18:39.480 –> 00:18:41.999
एंडी व्हाइटसाइड: लेकिन जब बात वर्चुअल एजेंटों की हो तो ऐसा करना जरूरी नहीं है।
114
00:18:42.960 –> 00:18:43.570
फ्रेड रेनॉल्ड्स: सही।
115
00:18:44.460 –> 00:18:45.569
फ्रेड रेनॉल्ड्स: नहीं, मैं सहमत हूं।
116
00:18:45.570 –> 00:18:56.739
एंडी व्हाइटसाइड: ठीक है। यहाँ चौथा है। आप जानते हैं, मैं पहले फ्रेड के पास जाऊँगा और फिर माइक के पास। यह कहता है कि AI मानव डेवलपर्स को आगे बढ़ा रहा है। इसे देखने का दिलचस्प तरीका है, फ्रेड। वे इस खंड में क्या कहना चाह रहे हैं?
117
00:18:56.940 –> 00:19:01.160
फ्रेड रेनॉल्ड्स: शायद यह और भी ज़्यादा है। मैं उम्मीद कर रहा था कि आप माइक के पास जाएँगे। है न? यह माइक का क्षेत्र है, है न? वह विकास में है।
118
00:19:01.160 –> 00:19:01.790
एंडी व्हाइटसाइड: ठीक है। ठीक है।
119
00:19:01.790 –> 00:19:04.230
फ्रेड रेनॉल्ड्स: मैं वास्तव में माइक की ओर रुख करूंगा। यह उसका क्षेत्र है।
120
00:19:04.230 –> 00:19:05.249
एंडी व्हाइटसाइड: आगे बढ़ो, माइक।
121
00:19:05.250 –> 00:19:13.334
माइक साबिया: तो हमने पिछले ज्ञान सम्मेलनों से सुना है कि ऐसी एआई क्षमताएँ हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं, बशर्ते कि आपके पास वह क्षमता हो।
122
00:19:14.480 –> 00:19:41.759
माइक सबिया: अब आपको लाइसेंस देने वाली सेवा के लिए क्रियाएँ। आप कुछ नमूना कोड लिखने के लिए कह सकते हैं। अरे? मैं प्रवाह चाहता हूँ। यह यह, यह और यह करता है। यह शानदार है। लेकिन फिर एजेंटों को खींचने के लिए, एजेंटिक एआई जहाँ आप उन एकीकरणों का लाभ उठाने में सक्षम हैं। अरे, मैं यहाँ और यहाँ के बीच एक एकीकरण करना चाहता हूँ, और इसे स्वचालित रूप से करना चाहता हूँ। देखें कि क्या है। वे एपिस हैं, और इसे सेट करें।
123
00:19:43.300 –> 00:19:50.823
माइक साबिया: आप जानते हैं, सामान्य, त्वरित आधार पर मजबूत निर्देश प्रदान करने में सक्षम होना
124
00:19:51.410 –> 00:19:57.840
माइक साबिया: यह बहुत शक्तिशाली है। और अगर हम अपने लोगों को सक्षम कर सकें जो इसका उपयोग कर रहे हैं और अधिक प्रभावी हो सकें। तो
125
00:19:57.990 –> 00:19:59.780
माइक साबिया: तब हम अधिक उत्पादक होंगे।
126
00:20:01.940 –> 00:20:03.230
एंडी व्हाइटसाइड: इस पर लाल विचार।
127
00:20:03.620 –> 00:20:31.699
फ्रेड रेनॉल्ड्स: नहीं, मेरा मतलब है, मुझे लगता है कि यह एक दिलचस्प बात है। जब मैंने पहली बार AI के बारे में सोचना शुरू किया, तो आप जानते हैं, विकास में सहायता करना और मदद करना, मुझे लगता है। आप जानते हैं कि माइक और जॉन ने मुझे थोड़ा और समझने में मदद की कि आप कैसे जानते हैं कि यह वास्तव में सहायता और मदद कर सकता है। यह वहां किए जा रहे सभी कामों को अपने हाथ में नहीं ले सकता, लेकिन मुझे लगता है कि जिस गति से चीजें विकसित की जा सकती हैं, उसे तेज़ करना फायदेमंद हो सकता है। उसी तरह यह गति बढ़ा सकता है। आप जानते हैं कि AI की कुछ क्षमताएँ और कोडिंग जो इसके लिए की जानी है, क्योंकि इनमें से बहुत से AI
128
00:20:31.730 –> 00:20:37.310
फ्रेड रेनॉल्ड्स: और जो एजेंट वहां होंगे। यह सामान बनाया जाना चाहिए। फिर भी, यह वहां नहीं है।
129
00:20:37.350 –> 00:20:40.779
फ्रेड रेनॉल्ड्स: तो यह सब सामान मामले विशेष के अनुसार बनाया और उपयोग किया जाना चाहिए।
130
00:20:40.970 –> 00:20:47.059
फ्रेड रेनॉल्ड्स: तो मुझे लगता है कि हमें कुछ ऐसा करना होगा जो हमें बाजार में तेजी से पहुंचने में मदद कर सके। और हम मानवीय रूप से इतना कोड नहीं कर सकते।
131
00:20:47.480 –> 00:20:48.070
एंडी व्हाइटसाइड: हाँ।
132
00:20:48.650 –> 00:20:56.382
एंडी व्हाइटसाइड: तो इस ब्लॉग के निचले भाग में, यह एक घड़ी है। जिन सत्रों को आपने मिस किया है, उनसे ज्ञान के बारे में अधिक जानें, क्या आप लोगों को सलाह देंगे कि वे वापस जाएँ और उन फ्रेड को देखें?
133
00:20:57.430 –> 00:21:04.819
एंडी व्हाइटसाइड: अब जब आपको ब्लॉग को पढ़ने और पहले से थोड़ी बात करने का मौका मिल गया है तो बताइए कि सबसे दिलचस्प क्या था। सबसे दिलचस्प क्या था
134
00:21:05.560 –> 00:21:12.559
एंडी व्हाइटसाइड: बातचीत? मैं कहने वाला था, ग्राहक, बातचीत, क्लाइंट बातचीत। हम इसे खुला छोड़ देंगे। ज्ञान में किसी के साथ आपकी सबसे दिलचस्प बातचीत क्या थी।
135
00:21:14.000 –> 00:21:34.659
फ्रेड रेनॉल्ड्स: आप जानते हैं, मुझे लगता है कि यह तब हुआ जब मैं डिनर पर था। यह हमारा एक नया ग्राहक था जिसने वास्तव में अपनी पिछली कहानी साझा की, कि कैसे उसे सर्विस नाउ प्लेटफ़ॉर्म को अपने हाथ में लेना पड़ा। लेकिन फिर भी यह उसकी पृष्ठभूमि नहीं थी, मेरा मतलब है, उसे एक तरह से उसके ऊपर डाल दिया गया था, और उसने मेरे साथ साझा किया कि वह शुरुआत में कितना शर्मिंदा था क्योंकि वे वास्तव में नहीं जानते थे कि किससे बात करनी है। आप नहीं जानते।
136
00:21:34.990 –> 00:21:55.670
फ्रेड रेनॉल्ड्स: कुछ चीजों के बारे में सोचना पड़ा, और मुझे लगा कि यह बहुत अच्छा था। वह इतना संवेदनशील था कि उसने कहा, और मैं और मैं एक ही बात साझा करते हैं। कि यह वही है जो हम अनुभव करते हैं। बहुत से लोग उसी स्थिति में हैं कि हम यहाँ इसी के लिए हैं। यही कारण है कि आपको एक ऐसे साथी की आवश्यकता है जिससे आपको अपने पर्यावरण की स्थिति के बारे में शर्मिंदा न होना पड़े। ऐसा लगता है कि आप सभी लाइसेंसों को नहीं समझ रहे हैं जो वहाँ हैं। यह एक जटिल, वास्तव में बहुत बड़ा मंच है
137
00:21:55.670 –> 00:22:19.150
फ्रेड रेनॉल्ड्स: फिर से, माइक जैसा कोई व्यक्ति, जिसके पास Cma है। वह इसका एक चौथाई हिस्सा जानता है, अगर आप माइक पर इसके बारे में सोचते हैं, तो शायद यह बहुत ज़्यादा है। लेकिन मेरा मतलब विस्तार से है। वह शायद बहुत कुछ जानता है। शायद आधी बात यह है कि यह हमेशा बढ़ रहा है, और चीजें इतनी तेज़ी से आगे बढ़ रही हैं। तो कोई ऐसा व्यक्ति जिसने प्लेटफ़ॉर्म लिया है और शायद इन कंपनियों के पास यह 6 साल से है। वापस जाकर यह कहना शर्मनाक है कि, अरे, हम अपने Cmdb का सही से इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। लेकिन आपको करना ही होगा। और यही वह पूरी बात थी जो मुझे पसंद थी। देखिए, आप कह रहे हैं कि मेरे पास है
138
00:22:19.270 –> 00:22:39.659
फ्रेड रेनॉल्ड्स: इस टेबल पर बैठे 20 अन्य लोग भी यही बात कह रहे हैं। आप अकेले नहीं हैं। इनमें से कुछ बड़े उद्यम हैं। इसलिए मेरे लिए यह बात एंडी से बिल्कुल अलग है। यही कारण है कि हम ऐसा क्यों करते हैं और क्यों? यह हर दिन रोमांचक है, क्योंकि हम वास्तव में जरूरतमंद लोगों की मदद कर सकते हैं और सिर्फ यह नहीं कह सकते कि चलो, चलो। यह तुम्हारे लिए करो। ऐसे चले जाओ जैसे उन्हें ऐसे लोगों की जरूरत है जो उनके साथ अच्छे और बुरे समय में उनके साथ यात्रा करें।
139
00:22:40.320 –> 00:22:41.450
एंडी व्हाइटसाइड: माइक, क्या आप गायक हैं?
140
00:22:41.990 –> 00:22:42.530
फ्रेड रेनॉल्ड्स: ओह प्रिय!
141
00:22:42.530 –> 00:22:49.300
माइक सबिया: शॉवर में एक गायक। नहीं, मेरी बेटियाँ, मेरे बच्चे सभी अभी गायन मंडली कर रहे हैं, इसलिए यह शानदार है। लेकिन।
142
00:22:49.920 –> 00:22:51.089
एंडी व्हाइटसाइड: इतना नहीं
143
00:22:51.090 –> 00:22:54.349
एंडी व्हाइटसाइड: जैसा कि फ्रेड कह रहे थे। स्लोअन में एक पंक्ति थी जो आपके दिमाग में आई।
144
00:22:55.900 –> 00:22:57.270
फ्रेड रेनॉल्ड्स: हर किसी को किसी न किसी की जरूरत होती है।
145
00:22:57.910 –> 00:23:00.330
एंडी व्हाइटसाइड: आप अकेले नहीं हैं।
146
00:23:00.970 –> 00:23:07.180
एंडी व्हाइटसाइड: सभी सही हैं। हमारे सभी ग्राहक एक ही नाव में सवार हैं। हमारे पास एक ग्राहक है, आप जानते हैं, हम एक बड़ी साइट्रस दुकान हैं। हमारे पास है।
147
00:23:07.870 –> 00:23:19.400
एंडी व्हाइटसाइड: हमारे पास एक भागीदार है। वास्तव में, वह अब भागीदार है, यह ग्राहक के रूप में शुरू होगा। और उसके पास एक वेबसाइट है जिसका नाम एक्सीडेंटल सिट्रिक्स एडमिन है, मैं आपको गारंटी देता हूं कि अब वहां बहुत सारे एक्सीडेंटल सर्विस एडमिन हैं।
148
00:23:19.400 –> 00:23:20.179
फ्रेड रेनॉल्ड्स: बहुत कुछ।
149
00:23:20.620 –> 00:23:25.919
एंडी व्हाइटसाइड: हाँ, माइक, यहाँ बात समाप्त करते हैं। आपने क्या बातचीत की?
150
00:23:26.140 –> 00:23:29.599
एंडी व्हाइटसाइड: वह सप्ताह जो वास्तव में उनके साथ चिपक गया।
151
00:23:31.610 –> 00:23:43.829
माइक सबिया: मैंने पहले ही इस तथ्य का संकेत दिया था कि अगर कोई व्यक्ति हमारे पास आता है और वह स्टाम्प लेना चाहता है या हमारी लॉटरी में भाग लेना चाहता है। लेकिन अगर आप उससे ऐसे सवाल पूछना शुरू कर दें, जैसे, अरे, आप अभी क्या कर रहे हैं? क्या आपका कोई साथी है?
152
00:23:44.540 –> 00:23:52.780
माइक सबिया: क्या वे आपका उपयोग कर रहे हैं? क्या आप उनसे खुश हैं, और वे रुकना शुरू कर देते हैं। और कभी-कभी वे जवाब ऐसे होते हैं, जैसे कि हम अभी इसका उपयोग कर रहे हैं, और हमें यकीन नहीं है
153
00:23:53.550 –> 00:24:08.739
माइक सबिया: अगर आप चाहते हैं कि हमारे जैसा कोई दूसरा साथी आए और थोड़ा सा मूल्यांकन करे, या आप जो कर रहे हैं उसका थोड़ा सा विवेक परीक्षण करे। यह उतना ही शक्तिशाली हो सकता है जितना कि कम से कम हमारे लिए, एक नया साथी ढूँढना जो जानता हो कि वह क्या करना चाहता है
154
00:24:08.850 –> 00:24:10.340
माइक साबिया: सही?
155
00:24:10.360 –> 00:24:40.160
माइक सबिया: कुछ मिनट पहले हम बात कर रहे थे, अरे? कुछ लोग इस बात से थोड़े शर्मिंदा हो सकते हैं कि वे प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कैसे कर रहे हैं, आप जानते हैं। दूसरे लोग कहते हैं, अरे, हमने यह सब किया है, और हम अब उस सेवा का लाभ नहीं उठा रहे हैं जो हमारे पास है। खैर, ऐसा इसलिए है क्योंकि आप इस प्लेटफ़ॉर्म पर 8 साल से हैं, और यह अस्तित्व में नहीं था। फिर, आप जानते हैं। वापस आकर पुनर्मूल्यांकन करें, आप जानते हैं। फिर, आप जानते हैं। अपनी व्यावसायिक प्रक्रियाओं को देखें। पहचानें। आप क्या सुधार कर सकते हैं? आपको हमारे साथ काम करने के लिए जबरदस्त लाभ पाने के लिए बिल्कुल नया ग्राहक होने या कोई नया उत्पाद लागू करने की ज़रूरत नहीं है।
156
00:24:41.630 –> 00:24:47.030
एंडी व्हाइटसाइड: यह बहुत मजबूत है, इसमें बहुत कुछ चल रहा है, बहुत गतिशील है, बहुत तेज गति से आगे बढ़ रहा है।
157
00:24:47.618 –> 00:25:02.520
एंडी व्हाइटसाइड: आपके पास लोगों की एक पूरी टीम हो सकती है और आप वहां क्या हो रहा है, इस पर नज़र नहीं रख सकते हैं, और आप जानते हैं, कुछ बाहरी सलाह ले सकते हैं। वास्तव में, आपके पास हमेशा 2 भागीदार होने चाहिए। मैं 2 भागीदारों के होने का बहुत बड़ा समर्थक हूँ और इसका समर्थन करता हूँ, और आप जानते हैं, यह सुनिश्चित करना कि आप जो हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, उसके बारे में आप दोनों के साथ खुलकर बात करें, और
158
00:25:02.760 –> 00:25:05.179
एंडी व्हाइटसाइड: आप दोनों के विचारों पर विचार करने में सक्षम हैं।
159
00:25:06.980 –> 00:25:14.519
एंडी व्हाइटसाइड: फ्रेड माइक। समय देने के लिए धन्यवाद। मुझे यकीन है कि हमारे पास और अधिक जानकारी होगी। 2025 बातचीत। इसकी सराहना करते हैं, और 2 सप्ताह में फिर से ऐसा करने के लिए तत्पर हैं।
160
00:25:14.750 –> 00:25:15.080
फ्रेड रेनॉल्ड्स: यह भी।
161
00:25:15.080 –> 00:25:15.739
माइक साबिया: बहुत अच्छा.
162
00:25:15.740 –> 00:25:16.200
फ्रेड रेनॉल्ड्स: आपका दिन शुभ हो।
163
00:25:16.200 –> 00:25:16.720
माइक साबिया: धन्यवाद।